बलरामपुर

नौकरी के नाम पर कंपनी ने अभ्यर्थी को ठगा

बेरोजगारों की बेबसी का लाभ उठाने में ठग कहीं भी पीछे नहीं हैं। सरकारी विभाग का रोजगार मेला भी इनसे अछूता नहीं रह गया है। जिला सेवा योजन कार्यालय की ओर से आयोजित मेले में चयनित बेरोजगारों के साथ रोजगार देने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है।

धनौढ़ा निवासी अजय कुमार निजी कंपनी की ठगी का शिकार हो गया है। अन्य कई बेरोजगारों को ठगी के जाल में फंसाने का कंपनी की ओर से प्रयास किया जा रहा है। धन उगाही की शिकायत किए जाने पर जिला सेवा योजन अधिकारी ने कंपनी पर कानूनी कार्रवाई कर शिकंजा कसने की बात कही है। कंपनी के खिलाफ अवैध वसूली का केस दर्ज कराकर काली सूची में डालने की तैयारी की जा रही है।

तुलसीपुर विकास खंड मुख्यालय कौवापुर में 17 नवंबर को जिला सेवा योजन कार्यालय की ओर से रोजगार मेला लगाया गया था। इसमें 400 अभ्यर्थियों ने आवेदन पत्र जमा किया था। कंपनियों के साक्षात्कार में 210 बेरोजगारों को नौकरी का आफर लेटर दिया गया था।

चयनित अभ्यर्थी अजय कुमार ने बताया कि टीवीएस इंटरप्राइजेज कंपनी ने खाता संख्या 2014 1715 540 पर 1550 रुपये आनलाइन जमा कराकर ज्वाइनिंग लेटर देने की बात कही। अजय ने पैसा जमा कर दिया। जमा किए गए खाते में खाता धारक का नाम मंगल प्रसाद है। ज्वाइनिंग लेटर भी भेज दिया गया। दो दिन बाद जब अभ्यर्थी ने दिए गए मोबाइल नंबर पर 7376 84 7110 संपर्क करना चाहा तो नंबर बंद बता रहा है। उनके वाट्सएप को भी ब्लाक कर दिया गया है।

रोजगार मेले में चयनित राजेश कुमार साहू, विनय वर्मा व मनीष जायसवाल से भी इंटरव्यू लेने के लिए पैसे की मांग की जा रही है। फोन पर बताया जा रहा है कि जब तक पैसा नहीं आएगा, नौकरी मिलेगी और न ही इंटरव्यू लिया जाएगा।

इसी तरह भारत संचार कारपोरेशन सप्लायर की ओर से भी अभ्यर्थियों को बार-बार काल करके पैसा मांगा जा रहा है। क्षेत्र के बेरोजगार युवा इस ठगी से हताश हैं। युवा बेरोजगारों ने शोषण करने वाली कंपनियों के खिलाफ जांच कराने की मांग जिलाधिकारी से की है।

ब्यूरो रिपोर्ट- टी.पी. पाण्डेय।
ब्यूरो रिपोर्ट- टी.पी. पाण्डेय।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button