बलरामपुर

कैमरों से होगी देवीपाटन मेले की निगरानी

22 मार्च से शुरू हो रहे देवीपाटन मेले की निगरानी के लिए 125 सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। साथ ही ड्रोन कैमरे से भी नजर रखी जाएगी। मंदिर में इस बार सुरक्षा का सख्त पहरा रहेगा। इसके लिए अन्य जिलों से भी पुलिस कर्मियों को लगाया जाएगा।

देवीपाटन मंडल के आयुक्त एमपी अग्रवाल व अपर आयुक्त राकेश शर्मा तुलसीपुर स्थित देवीपाटन मंदिर पहुंचे। यहां पर पार्किंग से लेकर अन्य बिंदुओं का स्थलीय निरीक्षण करने के बाद उन्होंने मंदिर के महंथ मिथिलेश नाथ योगी के साथ बैठक की।

बैठक में तैयारियों पर चर्चा करने के साथ ही इस बार ट्रैक्टर-ट्रालियों से श्रद्घालु आवागमन न करें, इसके लिए रणनीति तैयार की गई। आयुक्त ने अधिकारियों को इसके लिए प्लान तैयार करने को कहा। इस मौके पर डीएम डॉ. महेंद्र कुमार, एसपी केशव कुमार, एडीएम प्रदीप कुमार, एएसपी नम्रिता श्रीवास्तव, सीडीओ संजीव कुमार मौर्य मौजूद थे।

दुर्गा सप्तशती के पाठ की बनी योजना
एडीएम प्रदीप कुमार ने बताया कि चैत्र नवरात्रि पर देवी मंदिरों में दुर्गा सप्तशती का पाठ, देवी गायन, देवी जागरण के साथ ही अष्टमी व नवमी को अखंड रामायण पाठ के आयोजन की रूपरेखा तैयार की जा रही है। एसडीएम व पर्यटन विभाग के अधिकारियों से इसको लेकर माइक्रोप्लान बनाने को कहा गया है।

ब्यूरो रिपोर्ट- टी.पी. पाण्डेय।
ब्यूरो रिपोर्ट- टी.पी. पाण्डेय।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button