लखीमपुर खीरी

नव वर्ष पर गोला में मंदिरों पर उमड़ी भीड़; कई गाँव से श्रद्धालुओं ने कराया भण्डारा, राजन एण्ड साजन म्यूजिकल ग्रुप की ओर से हुआ सांई भजन का कार्यक्रम, सांई धाम में सबसे ज्यादा भीड़ रही

लखीमपुर खीरी।

गोला गोकर्णनाथ में नववर्ष के प्रथम दिवस पर लोग शिव नगरी में पूजा-पाठ के साथ नये साल का स्वागत कर रहे हैं । सुबह से ही भक्तों की भारी संख्या में मंदिरों में भीड़ रही । तीर्थ परिसर सुबह-सुबह ‘बोल बम, हर-हर महादेव’ के जयकारों से गूंज उठा । सुबह से दोपहर तक भक्तों की लाइन चलती रही । कुछ ऐसा ही नजारा खुटार रोड स्थित सांई धाम में भी देखने को मिला जहां पर भक्तों की भीड़ रही । सांई धाम परिसर में आस-पास के गांव से आकर श्रद्धालुओं ने भण्डारा कराया । जो यह पूरे दिन चलता रहा ।
वही प्रतिवर्ष की भांति सांई धाम परिसर में सांई भजन का कार्यक्रम भी किया गया । इस बार का कार्यक्रम राजन एण्ड साजन म्यूजिकल ग्रुप की ओर से किया गया । जिसके संचालक बद्री प्रसाद श्रीवास्तव रहे । मुख्य गायक संकेत गुप्ता व गोविंद दीक्षित रहे । बद्री प्रसाद ने अपने गायन में ‘मेरे घर के सामने सांई राम तेरा मंदिर बन जाये’,
‘दे दे थोड़ा प्यार बाबा तेरा क्या घट जायेगा’ । गोविंद दीक्षित ने ‘मेरे सर पर सदा तेरा हाथ रहे , साई बाबा तू हमेशा’ से भजन की शुरूआत की । भजन शुरू होते ही भक्तों ने तालियों के साथ भजन गाया ।

*भीड़ की अपेक्षा बिक्री कम रही*

गौरतलब है कि तीर्थ परिसर में जिस प्रकार भक्तों की भीड़ देखी गयी, उस प्रकार बिक्री नहीं देखी गयी । तीर्थ पर फूल व प्रसाद विक्रेता विंदर सिंह बताते हैं कि आज सुबह भीड़ इतनी थी कि सुरक्षा गार्डों को बुलाना पड़ा लेकिन, खरीददारी ज्यादा न रही । अधिकत, श्रद्धालुओं ने मंदिर में सिर्फ दर्शन ही किये हैं ।

*2 बजे तक भण्डारा चलता रहा*

दूसरी ओर मोहम्मदी रोड स्थित कंजा बरम बाबा नामक स्थान पर भी काफी भीड़ रही । यहां मंदिर की देखरेख करने वाले श्यामू बताते हैं कि 2 बजे तक भक्तों की भीड़ चलती रही । कई लोगों ने भण्डारे का भी आयोजन किया था।

ब्यूरो रिपोर्ट- अनिकेत वर्मा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button