उत्तर प्रदेश

महापौर व नगर आयुक्त ने जल जमाव वाले क्षेत्र का किया निरीक्षण

गोरखपुर।

महानगर में 2 दिन से लगातार हो रहे भारी बारिश के कारण महानगर में जलजमाव वाले क्षेत्रों का नगर आयुक्त द्वारा महापौर के साथ निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के समय नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुकेश रस्तोगी, सफाई निरीक्षक रामविजय एवम अन्य उपस्थित थे।

सर्वप्रथम जुबिली रोड पर निरीक्षण किया गया । जुबिली रोड पर राजकीय जिला पुस्तकालय के ठीक सामने दूसरे तरफ के नाले की सफाई पोकलेन से कराने हेतु निर्देशित किया गया। विजय चौराहे पर बारिश के बाद जलजमाव की स्थिति होती है, किन्तु एक घंटे के अंदर ही सारा पानी नालो के रास्ते निकल जाता है। नगर आयुक्त द्वारा अवर अभियंता को निर्देशित किया गया कि विजय चौराहे पर दो पंप लगवाए, जिससे पानी को जल्दी से निकालकर नाले में फेंका जा सके।

सावित्री हॉस्पिटल के पास के बड़े नाले के दोनों तरफ बहुत ज्यादा पॉलीथिन आदि जमा हो गया है, जिसे निकलवाने हेतु सफाई निरीक्षक को निर्देशित किया गया। इस नाले पर सावित्री हॉस्पिटल से टिनघर पुलिया तक लोगों द्वारा अतिक्रमण कर अवैध रूप से घर बनवा लिया गया है, जिससे नाले की सफाई नही हो पा रही है। सफाई निरीक्षक को निर्देशित किया गया कि अवैध रूप से किये गए अतिक्रमण को हटवाएं।

इनामुल हक उस्मानी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button