अम्बेडकर नगर

संपूर्ण समाधान दिवस पर जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने सुनी जनता की फरियाद

अम्बेडकरनगर ।

संपूर्ण समाधान दिवस के आयोजन में जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने फरियादियों की समस्याओं को सुनकर निस्तारण किया और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि शिकायतों को गंभीरता से लें और तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करें।

आपको बता दें कि जनसमस्याओं के निराकरण हेतु कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन कराते हुए संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन जनपद की सभी तहसीलों में किया गया जिसमें तहसील अकबरपुर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन जिलाधिकारी अविनाश सिंह तथा पुलिस अधीक्षक अजीत कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में किया गया।
इस दौरान कुल 100 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए मौके पर 08 शिकायती प्रार्थना पत्रों का निस्तारण कर दिया गया तथा शेष 92 शिकायती प्रार्थना पत्रों को निस्तारण हेतु संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश किया गया।
तहसील दिवस के दौरान जिलाधिकारी द्वारा अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि कार्यालय प्रत्येक दिन समय से खुले कार्यालय में जो भी लाभार्थी/नागरिक आए उनसे अच्छा व्यवहार किया जाए। उनके लिए पीने के लिए पानी तथा बैठने की व्यवस्था किया जाए। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।साथ ही साथ जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा निर्देशित किया गया कि जमीनी विवाद सम्बंधित सभी प्रकरणों में पुलिस व राजस्व की टीमों द्वारा संयुक्त रुप से प्रकरण का निस्तारण किया जाए जिससे फरियादियों को अलग-अलग भटकना न पड़े व प्रकरणों का त्वरित व न्याय पूर्ण निस्तारण हो सके।
इस दौरान मौके पर डीएफओ प्रणव जैन, उप जिलाधिकारी अकबरपुर, क्षेत्राधिकारी अकबरपुर तथा जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- दिनेश कुमार चौधरी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button