अम्बेडकर नगर

सामूहिक विवाह के लिए रजिस्ट्रेशन शिविर एक अक्टूबर को

-शाही अंदाज में 21 गरीब बेटियों की शादी होगी 3 नवंबर को

क्राइम वीक न्यूज़

अम्बेडकरनगर।

बेटियों की शादी धूमधाम एवं राजशाही तरीके से हो इसके लिए संकल्पित संस्था पीके चैरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा हर साल कन्याओं का सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया जाता रहा है।
पीके चैरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा उन परिवारों की सहायता की जाती है जिनका गरीबी के कारण उनका सपना साकार नहीं हो पता है। उनके सपने को साकार करने के लिए पीके चैरिटेबल ट्रस्ट के संस्थापक अध्यक्ष शरद यादव ने सर्वधर्म सामूहिक विवाह कार्यक्रम के माध्यम से एक बीड़ा उठाया है।
बता दें कि शरद यादव ट्रस्ट के माध्यम से विगत 2 वर्षों में 42 शादियां राजशाही अंदाज में कर चुके हैं और अब तीसरी बार आगामी 3 नवंबर को सामूहिक सर्वधर्म सामूहिक विवाह के माध्यम से 21 शादियां कराने जा रहे हैं। जिसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया भी दो तिथियों में संपन्न हो चुकी हैं।और तीसरी और अंतिम तिथि आगामी 1 अक्टूबर को प्रभावती कैलाश चैरिटेवल ट्रस्ट के बसखारी कार्यालय पर निश्चित है। वहीं शिक्षा एवं समाज से कटे परिवारों को जोड़ने के उद्देश्य से ट्रस्ट द्वारा 26 गरीब परिवारो के बच्चों का जिले के प्रतिष्ठित विद्यालय में एडमिशन करा कर उन्हें शिक्षित किया जा रहा है। हाल ही में ऐसे बच्चों को पुलिस अधीक्षक अंबेडकर नगर के माध्यम से ट्रस्ट द्वारा स्कूल फीस के साथ स्टेशनरी उपलब्ध कराई गई ।

प्रभावती कैलाश चैरिटेवल ट्रस्ट के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ समाजसेवी शरद यादव ने कोरोना काल के दौरान गरीब परिवारों को भोजन उपलब्ध कराकर नया कीर्तमान स्थापित किया है।
रजिस्ट्रेशन के लिए नामित टीम का नेतृत्व ट्रस्ट के महामंत्री मोहम्मद कलाम शाह एवं ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष जावेद राइन ने बताया कि सर्वधर्म सामूहिक विवाह के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि एक अक्टूबर है रजिस्ट्रेशन से वंचित लोग कैंप में आकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

रिपोर्ट- दिनेश कुमार चौधरी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button