बलरामपुर

रिजर्व पुलिस लाइन्स बलरामपुर में किया गया योग अभ्यास

पुलिस अधीक्षक बलरामपुर श्री केशव कुमार के निर्देशन में अपर पुलिस अधीक्षक श्रीमती नम्रिता श्रीवास्तव के नेतृत्व में पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में योगाभ्यास का आयोजन किया गया।

बलरामपुर।

अपर पुलिस अधीक्षक बलरामपुर व समस्त अधिकारी कर्मचारी गण द्वारा रिजर्व पुलिस लाइन्स बलरामपुर में किया गया योग अभ्यास।

रिजर्व पुलिस लाइन्स परिसर में पतंजलि योग समिति के योगाचार्य द्वारा पुलिस अधीक्षक कार्यालय, अभियोजन कार्यालय, न्यायालय सुरक्षा व रिजर्व पुलिस लाइन में नियुक्त समस्त अधिकारी / कर्मचारीगण को योगाभ्यास कराया गया।

पुलिसकर्मियों को शारीरिक व मानसिक रूप से फिट रहने के लिए योग के विभिन्न आसन सूर्य नमस्कार, प्राणायाम, शीर्ष आसन इत्यादि का अभ्यास कराया गया तथा योग द्वारा न ही सिर्फ बीमारियों का उपचार किया जाता है, परंतु इसे अपनाकर कई शारीरिक और मानसिक कमियों को भी दूर किया जा सकता है। योग हमारी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत बनाकर जीवन में नई ऊर्जा का संचार करता है। योगासन शरीर को शक्तिशाली एवं लचीला बनाए रखता है, साथ ही तनाव से भी मुक्ति दिलाता है जो हमारी दैनिक जीवन के लिए आवश्यक है। योगासन और योग की मुद्राएं तन और मन दोनों को संचालित रखती हैं। चिंता से मुक्ति, अपार शांति, शरीर की प्रतिरोधक क्षमता में सुधार, वजन में कमी, सही समय पर सही निर्णय लेनी की क्षमता, विभिन्न बीमारियों से छुटकारा, पेट संबंधित रोगो से भी छुटकारा एवं ऊर्जा में वृद्धि इत्यादि के बारे में अवगत कराकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।
इस अवसर पर क्षेत्राधिकारी ललिया/ लाइन्स श्री राधारमण सिंह, प्रतिसार निरीक्षक श्री किशनलाल गौतम व अन्य अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

ब्यूरो रिपोर्ट- टी.पी. पाण्डेय।
ब्यूरो रिपोर्ट- टी.पी. पाण्डेय।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button