लखनऊ

फर्जी दस्तावेजों के आधार पर बंगला बाजार में मकान पर किया जा रहा है कब्जा

लखनऊ।

लखनऊ के बंगला बाज़ार थाना आशियाना के निवासी निखिल कुमार (पीड़ित) पुत्र विष्णु प्रजापति बुआ आरती (पीड़िता) है। पीड़ित के अनुसार कुछ दंबग किस्म के आदमी जिनके नाम जफर, नाना खान अपने साथियों के साथ पीड़ित और पीड़िता के मकान पर जबरदस्ती कब्जा करने में लगे हुए ।जबकि न्यायालय में सीनियर डिवीजन के यहाँ मुकदमा विचाराधीन है जिसमें अगली तारीख 19/04 /2024 नियत है। पीड़िता के मकान पर अवैध रूप जफर एवं उनके लोग के द्वारा अवैध रूप से कब्जा करना चाहते है जिसके सम्बन्ध पीड़िता द्वारा 1090 नम्बर तथा 112 नम्बर पर घटना की सूचना दी परन्तु थाने द्वारा पीड़ित और पीड़िता का कोई सहयोग नही किया गया। पीड़िता का आरोप है कि उसके भाई विष्णु प्रजापति ने फर्जी वसीयत बनाकर मकान को बेचा है जबकि उसकी मां ने ऐसी कोई वसीयत नहीं की है साथ ही साथ विष्णु प्रजापति के पुत्र निखिल कुमार का कहना है कि उसके पिता ने गलत दस्तावेजों के आधार पर कागज तैयार करके वसीयत बनाकर मकान बेच दिया है । पीड़ित पीड़िता का कहना है कि उसके भाई को दारू की लत है और उसकी दिमागी हालत ठीक नहीं है और कुछ रिश्तेदारों ने जबरन बैहला फुसला कर यह फर्जी वसीयत के आधार पर रजिस्ट्री कराई है। और जफर जो मकान को खरीदने का दावा कर रहा है।
वो अपराधिक प्रवृत्ति का आदमी है तथा अपनी पहुँच नाजयज फायदा लेने के लिए अपने सहयोगियों के साथ गाली-गलौज एवं जान से मारने की धमकी निरन्तर देता रहता है। इसलिए पीड़िता बुआ अपने मकान
पर अवैध रूप से कब्जा करने से रोकने की के शासन प्रशासन से न्याय की गुहार लगा रही है। जफर और उसके सहयोगियों द्वारा पीड़ित और पीड़िता के साथ कभी भी कोई अभद्रता व घटना घटित कर सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button