उत्तर प्रदेश

*डॉ आदर्श त्रिपाठी ने फिर बढ़ाया लखनऊ का मान*

*मलेशिया में हुए एक भव्य कार्यक्रम में किए गए सम्मानित।*

लखनऊ

बिदुपुर प्रखंड के खिलवत में स्थित जिले के एकमात्र होम्योपैथिक लेबोरेटरी (कैंट होम्योपैथी लेबोरेटरी) के तत्वधान में बीते गुरुवार को कुआंलालपुर (मलेशिया) में अंतरराष्ट्रीय सेमिनार

आयोजित किया गया,
अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हुए इस सेमिनार में विश्व में होम्योपैथ के बढ़ते कदम पर और इस क्षेत्र में अपना बेहतरीन योगदान देने वाले डॉक्टरों को “साइबरजया यूनिवर्सिटी मलेशिया अंतर्राष्ट्रीय सम्मान” से सम्मानित किया गया।
जिसमें मुख्य रूप से लखनऊ उत्तर प्रदेश के रहने वाले डॉक्टर आदर्श त्रिपाठी को 1100 फ्री मेडिकल कैंप लगाने के उपलक्ष में सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम का भव्य उद्घाटन साइबरजया यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर जावेदी हुसैन, इंडिया एंबेसी के सी.सुषमा ने किया साथ मौजूद रहे साइबर जया यूनिवर्सिटी के डीन इब्राहिम उस्मान, दंत होम्योपैथिक लेबोरेट्री के मैनेजिंग डायरेक्टर उत्पल कुमार, निदेशक उत्तर प्रदेश डॉ अरविंद वर्मा, डा0 आदर्श त्रिपाठी के ही साथ में डॉ मनमोहन गुप्ता डॉक्टर निखिल चौहान डॉ आशीष वर्मा डॉ एस.बी तिवारी को भी सम्मानित किया गया।
अपने अभिभाषण में डॉक्टर आदर्श त्रिपाठी ने कहा आज मैं बहुत खुश हूं, लोगों की दुआओं और मेरे अपनो के सहयोग से ये सम्पन्न हो पाया है कि मैं अब तक 1100 फ्री मेडिकल कैंप लगवा चुका हूं, और मैं यहीं तक सीमित नहीं रहना चाह रहा हूं, मेरा सपना है कि बहुत जल्द बेसहारा बुजुर्गों के लिए एक वृद्धाश्रम तथा यतीम बच्चों के लिए एक अनाथालय भी खोल सकूं जहां मैं इन बेसहारों की खिदमत कर सकूं, और बीमारों का इलाज़ कर सकूं।
साथ ही ये भी कहा कि अब तक अनगिनत मंचों से सम्मान मिल चुका है, अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सम्मान मिलना मेरे व मेरे परिवार और मेरे दोस्त और मेरे शहर के लिए बड़े फख्र की बात है, इस तरह के सम्मान तन और मन में एक अलग तरह की ऊर्जा का संचार करते हैं।
मैं आयोजकों का और अपने सभी चाहने वालों और दुआएं करने वालों का धन्यवाद अदा करता हूं। और भगवान से दुआ करता हूं कि मैं फ्री कैंप की गिनती 11 हज़ार पार कर सकूं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button