उत्तर प्रदेश

कर्मचारी संघ द्वारा पुरानी पेंशन हेतु हड़ताल मिर्जापुर में फतहां स्थित सिंचाई भवन में उत्तर प्रदेश के चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी महासंघ की सम्मेलन में आठवीं पे कमीशन के गठन की मांग की गई

कर्मचारी संघ द्वारा पुरानी पेंशन हेतु हड़ताल
मिर्जापुर में फतहां स्थित सिंचाई भवन में उत्तर प्रदेश के चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी महासंघ की सम्मेलन में आठवीं पे कमीशन के गठन की मांग की गई और निजीकरण का विरोध किया गया। ।।कर्मचारी महासंघ की ओर से महासम्मेलन करके राष्ट्रव्यापी हड़ताल की चेतावनी दी गई। आगामी 16 फरवरी को तय हुआ कि कर्मचारी महासंघ राष्ट्रव्यापी हड़ताल करेगा।

राज्य के अध्यक्ष अशोक सिंह ने कहा कि पुरानी पेंशन की बहाली, आठवीं पे कमीशन का गठन और निजीकरण पर रोक तथा दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी का नियमितीकरण को लेकर महासंघ 16 फरवरी को राष्ट्रव्यापी हड़ताल करेगा। यदि कर्मचारियों के मांगों का निराकरण और समाधान नहीं किया गया तो भाजपा और सहयोगी दलों को आगामी लोकसभा चुनाव में कर्मचारियो का प्रबल विरोध झेलना पड़ेगा।

इस महासम्मेलन में अखिल भारतीय राज्य कर्मचारी महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुभाष लांबा, सचिव पुनीत कुमार त्रिपाठी, त्रिवेणी प्रसाद, मोहनलाल यादव, बद्री प्रसाद, सीताराम और रामाशंकर यादव ने अपने-अपने विचार व्यक्त किया। मंडल के संरक्षक जगदीश प्रसाद खरवार ने अपने क्रांतिकारी विचार व्यक्त करते हुए कहा कि केंद्र सरकार बड़े पूजी पतियों के लाखों के कर्ज को माफ कर रही है ।उनके टैक्स को माफ कर रही है और कॉरपोरेट टैक्स को 30 परसेंट से घटकर 20% भी कर दिया गया है ।

यह सारे लाभ बड़े-बड़े पूंजीपतियों को प्रदान किया जा रहा है ।इसके अलावा पुरानी पेंशन सभी विधायक, लोकसभा और राज्यसभा सदस्य ले रहे हैं भले ही उन्होंने कुछ ही दिन सेवा किया हो। यह सरासर कर्मचारियों के प्रति अन्याय है। कर्मचारी महासंघ इसका प्रबल विरोध करेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button