Uncategorizedलखनऊ

इंसानियत हुई शर्मसार दहेज के लोभियों ने ले ली बहू की जान मायके वालों ने लगाया आरोप गला घोट कर की हत्या

लखनऊ।

 उत्तर प्रदेश के लखनऊ के बक्शी का तालाब थाना क्षेत्र के ग्राम सरक पुर सरैया में एक विवाहिता का शव संदिग्ध परिस्थितियों में घर के अन्दर मिला। आज के इस युग में जहां दहेज एक अपराध है और देशभर में दहेज प्रथा के खिलाफ कई मुहिम चलाई जा रही है, वहीं दहेज के लालची आज भी बेटियों की सांसों की डोर को तोड़ रहे हैं. ।

आज की ताजा घटना इंसानियत हुई शर्मसार दहेज के लोभियों ने ले ली बहू की जान मायके वालों ने लगाया आरोप गला घोट कर की हत्या
लड़की के परिवार जनों का कहना है । लड़की को गला दबा के मर गया है । अभी शादी के 6 साल ही हुए थे। मृतका के परिजनों ने उसके ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। मृतका के माता-पिता की मृत्यु पहले हो चुकी थी। घर में पांच भाइयों ने बहन को बहुत लाड प्यार से पाला था। मृतका के परिवारजन सरैया मेला मड़ियांव थाना जानकीपुरम के रहने वाले हैं। भाई रामलाल पुत्र स्वर्गीय हजारीलाल ने
रिंकू पुत्र स्वर्गीय हनुमान निवासी सरक पुर सरैया थाना बक्शी का तालाब के साथ अपनी बहन शिव कुमारी का विवाह लगभग 6 साल पहले काफी धूमधाम से अपनी हैसियत के अनुसार खर्च करके किया था। किंतु मेरी बहन के ससुराल वालों को कम दहेज लाने को लेकर मेरी बहन को काफी परेशान करते थे। अपने भाइयों से पांच लाख रुपए मांग कर ले आओ हमें घर बनवाना है। इसी पैसे के मांग को लेकर ससुराल वालों ने बहन को कई बार घर से भगा दिए थे। भविष्य को लेकर हम लोग व हमारी बहन रिश्तेदारी चलाते रहें। भाइयों को क्या पता था कि दहेज को लेकर बहन को जान से मार दिया जाएगा। दोपहर में लगभग एक फोन आया मेरे भतीजे चंदन के पास फोन पर सूचना आई कि तुम्हारी बुआ मर गई। सूचना पाकर हम लोग वहां पर पहुंचे तो देखा कि मेरी बहन मारी पड़ी है। और उसके गले पर गला दबाने की निशांत है। और अन्य जगहों पर शरीर पर चोट , खरोंच के निशान थे। मृतका के परिवार जनों का कहना है कि पति रिंकू ,सास ननद, वा दोनों भाई पइन्टू व छोटकन ने गला दबा मार डाला।
मौके पर पहुंची पुलिस बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दी। बीकेटी थाना अध्यक्ष ने कहा तहरीर के आधार पर निम्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर कर अपराधियों को हिरासत में ले लिया गया है। आगे की कार्रवाई के लिए पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

ब्यूरो रिपोर्ट- ज्ञानचंद।
ब्यूरो रिपोर्ट- ज्ञानचंद।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button